Press release on the occasion of Vijay Diwas 2021.

1.gif

Public Relations Section                                                

Phone: 03592-202410

                                                                                                Fax: 03592- 202742

RAJ BHAVAN

GANGTOK, SIKKI

SKM/GOV/PR/176/2021

Dated:16/12/2021

    प्रेस विज्ञप्ति

राजभवन,16.12.2021, राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद द्वारा 75 वाँ आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 50 वीं विजय दिवस उत्सव के अवसर पर राजभवन परिसर में चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन एवं सम्मान समारोह संपन्न हुआ।

सभा में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल को राज सैनिक बोर्ड द्वारा मोमेंटो प्रदान किया गया ।साथ ही राज्यपाल द्वारा राजभवन के रक्तदाताओं एवं 1971 युद्ध के दिग्गजों को सम्मानित किया गया । स्वागत भाषण राज्यपाल के सचिव श्री राजयादव द्वारा किया गया ।राज्यसैनिक बोर्ड के सचिव ने भारत -पाकिस्तान युद्ध 1971 का इतिहास प्रस्तुत किया ।संस्कृति विभाग की वरिष्ठ कलाकार श्रीमती सोनम डोमा भूटिया एवं उनके टीम ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया ।धन्यवाद ज्ञापन राज्य सैनिक बोर्ड के सदस्य श्री एस॰एल॰घिमिरे द्वारा किया गया ।

सभा में राज्यपाल गंगा प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि -चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर किया गया है ।बच्चे के हर प्रकार के विकास यानि मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए खेलकूद आवश्यक है ,बच्चे देश का भविष्य है ,अतः इनके स्वास्थ्य की रक्षा करना ,देश निर्माण में सक्रिय भूमिका जैसा है ,आगे उन्होंने सभी से मिलकर देश हित के कार्यों में संलग्न रहकर मिलकर काम करने का आह्वान किया ।

राज्यपाल महोदय के द्वारा राज्य सैनिक बोर्ड , आईटीबीपी एवं राजभवन परिवार के सभी सदस्यों को गिफ़्ट हैम्पर प्रदान किए गये। साथ ही राज्य सैनिक बोर्ड के दस सदस्यों का सम्मान प्रशस्ति पत्र तथा कैश पुरस्कार देकर किया गया । राजभवन के सदस्यों जिन्होंने रक्तदान किया था उनको भी गिफ़्ट हैम्परर्स प्रदान किए गए।