Honourable Governor attended naming inauguration of alternative alignment road as Narendra Modi Marg at 4th Mile , Kyongnosala GPU.

1.gif

 

Public Relations Section                                                

Phone: 03592-202410

                                                                                                Fax: 03592- 202742

RAJ BHAVAN

GANGTOK, SIKKIM

SKM/GOV/PR/184/2021

Dated:28/12/2021 

प्रेस विज्ञप्ति

राजभवन(28.12.2021) सिक्किम के राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद ने 51-क्योंग्सा ,ग्राम पंचायत यूनिट 29-कबी लूँगचोक निर्वाचन क्षेत्र के फ़ोर्थ माइल स्थित जूनियर हाई स्कूल में आयोजित “कोविड -19 वारियर्स अवॉर्ड “ के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति दी ।साथ ही 51-क्योंग्सा ग्राम पंचायत के अंतर्गत “नरेंद्र मोदी मार्ग “नामकरण एवं उद्घाटन समारोह संपन्न कर नवनिर्मित मार्ग का अवलोकन भी किया, तथा बी॰आर॰ओ॰के द्वारा नव-निर्मित मार्ग की सराहना करते हुए राज्यपाल महोदय ने कहा -इस मार्ग के निर्माण से हमारे देश की सैन्य शक्ति को और मज़बूती मिलेगी ।

कार्यक्रम में गंगटोक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक श्री वाई.टी॰लेपचा ,भाजपा अध्यक्ष-श्री डी॰बी॰चौहान,एस॰डी॰पी॰ओ.गंगटोक-श्री प्रकाश सुब्बा ,श्री भानु शर्मा (रिटायर्ड डिविज़न इंजीनियर )पुलिस अधिकारीगण,ग्रैफ़ के अधिकारीगण,पंचायत प्रेज़िडेंट श्री इंद्र कुमार रसैली ,अन्य गणमान्य व्यक्ति ,स्कूल के शिक्षकगण ,छात्रगण,ग्रामवासी एवं करोना योद्धा के सम्मानित जन उपस्थित रहे ।इस दौरान ग्राम पंचायत के सदस्यों  को राज्यपाल महोदय ने वरिष्ठ नागरिकों को भेंट स्वरूप कम्बल प्रदान किया ।

राज्यपाल ने अपने सम्बोधन में  “नव वर्ष “की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हम सबको मिलकर प्रदेश एवं देश हित के लिए काम करना चाहिए ।सिक्किम की भूमि ‘केसर ‘की खेती के लिए उपयुक्त है ।हम सबके अंदर प्रतिभा छुपी है  जिसे हमें अपने मेहनत से निखारना है ।

आगे उन्होंने ग्रामवासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि यहाँ की महिलायें स्वयं को सिलाई जैसे काम और अचार बनाने जैसे कार्यों में संलग्न करे ताकि महिलायें भी सशक्त बन समाज और देश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए सहयोगी बने । राज्यपाल महोदय ने क्योंग्सा फ़ोर्थ माइल ज़ूनियर हाई स्कूल के विकास हेतु पाँच लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की।